TOP_10_मध्यप्रदेश में महिला आरक्षक की लूटी अस्मत || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजनीतिक दलों के लिए स्टार प्रचारकों की संख्या में कटौती करने का फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने  मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के लिए स्टार प्रचारकों की संख्या 40 से घटाकर 30 निर्धारित की है। इसी तरह से पंजीकृत गैर राजनीतिक दलों के लिए स्टार प्रचारको की संख्या 20 से घटाकर 15 की गई है।

 मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेता लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले दिग्विजय सिंह चुनावी रैलियों में दिखाई नहीं दे रही हैं। ऐसे में एक बार फिर से सवाल उठने लगा है कि क्या फिर से चुनाव में दिग्विजय सिंह को साइड लाइन किया जा रहा है।

 

मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर अपने - अपने प्रत्याशियों के पक्ष में नेताओं ने धुआंधार प्रचार अभियान शुरू कर दिया है और मतदाताओं मनाने के लिए पापड़ बेलने भी शुरू कर दिए हैं । शुक्रवार को ऐसा ही नजारा मंदसौर की सुवासरा सीट पर दिखाई दिया , जहां पर हरदीप सिंह डंग के समर्थन में सभा करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंच पर घुटनों के बल बैठ गए और जनता के हाथ जोड़ लिए



कांग्रेस द्वारा भू - माफिया बताए जाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कांग्रेस के बड़े नेताओं पर पलटवार किया है । उन्होंने कहा- मेरी संपत्ति 300 साल पुरानी है । सवाल मैं उन लोगों से करना चाहता हूं जो नए - नए महाराज बने हुए हैं । हां , मैं एक परिवार विशेष में पैदा हुआ हूं तो क्या यह मेरी गलती है । यदि मेरी गलती है , तो मैं इसको स्वीकार करता हूं । जवाब वे दें , जो नए - नए राजा बने हैं ।



मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर आरोप - प्रत्यारोप का दौर तेज है । शुक्रवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस नेता आमने - सामने आ गए । सिंधिया के एक बयान को लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया । सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि सिंधिया ने अपनी संपत्ति के बारे में कहा है कि 300 साल पुरानी परिवार की संपत्ति है , लेकिन बच्चा - बच्चा जानता है कि सिंधिया परिवार ने ये जमीन कैसे हड़पी ।


अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाली मध्यप्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी शुक्रवार को फिर चर्चा में आ गईं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह कहती नजर आ रही हैं कि सीएम साहब और महाराज साहब झूठे नारियल मत होना यह मुझे पसंद नहीं है। बता दें कि मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को महाराज कहा जाता है।


एमपी के सागर जिले में डंपर चालकों से अवैध बसूल करने वाले पीएसआई को एसपी ने फोन पर निलबिंत कर दिया।  जिसका ऑडियो वायरल हो गया है।  इस कार्यवाही के बाद एसपी की तारीफ की जा रही है।

कोरोना काल के बाद शुरू हुए बसों के संचालन में एक बार फिर से ब्रेक लग सकता है। दरअसल, मध्यप्रदेश के बस संचालकों ने किराए में वृद्धि की मांग की है। अगर किराया नहीं बढ़ाया जाता है तो बस संचालको 15 अक्टूबर के बाद हड़ताल पर जा सकते है।


जबलपुर जिले में पदस्थ 23 वर्षीय महिला आरक्षक के साथ  बलात्कार का मामला सामने आया। महिला आरक्षक के साथ आरोपी 15 वर्ष की नाबालिग उम्र से बलात्कार कर रहा था। यहां तक कि आरोपी ने महिला आरक्षक के फोन-पे पासवर्ड का दुरुपोग करते हुए उसके खाते से 2.50 लाख रुपए भी अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार सहित पॉक्सो एक्ट का प्रकरण दर्ज कर लिया।


लंबे समय से शांत ग्वालियर आंचल में डकैतों की आहट फिर से शुरु हो गई हैं। धौलपुर राजस्थान के डकैत बैजनाथ उर्फ बैजू गुर्जर गिरोह ने अंचल में दस्तक दी है। शिवपुरी में पत्थर खदान संचालकों पर गोलियां चलाकर उन्हें धमकाया है, टेरर टैक्स मांग की। गिरोह की तलाश करने पुलिस घाटीगांव के जंगलों में सर्चिंग कर रही है।

 

By - Anuj Goutam
10-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.