TOP_10_मध्यप्रदेश में DSC सिपाही ने किया अधिकारी का मर्डर

 

 

मध्यप्रदेश में उपचुनाव की जंग के बीच तेज हो चुके आरोप प्रत्यारोप के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को करारा जवाब दिया है। जेब में नारियल लेकर घूमने के आरोप लगाए जाने पर सीएम शिवराज ने कहा कि नारियल हमारी संस्कृति और संस्कार है, हर पवित्र कार्य के लिए नारियल का उपयोग किया जाता है। सेवा का प्रतीक है और अगर वे नारियल जेब में लेकर चलते हैं तो इसमें बुरा क्या है कोई शैम्पियन की बोतल लेकर तो नहीं


पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा है। कमलनाथ ने कहा कि यदि नेता जनता को झूठे सपने, झूठे सब्जबाग ना दिखाये, झूठी घोषणाएं ना करे, झूठे चुनावी नारियल ना फोड़े, जनता से किये अपने हर वादे को वचन समझ पूरा करे, जनता को झूठे- लच्छेदार भाषण परोसकर मूर्ख ना समझे, अपनी सत्ता लोलुपता के लिये सौदेबाजी से जनादेश का अपमान कर राजनीति को कलंकित ना करे।



विदिशा नगर की नन्हीं सी बच्ची सौम्या शर्मा, अपनी प्रतिभा और कला के बलबूते देश के जाने माने रियलिटी शो में पहुंचकर न सिर्फ लाइव गाकर बल्कि प्रख्यात गायकों और संगीतकारों के सामने अपनी गायकी का जादू बिखेर चुकी है। उसे प्रख्यात गायिका आशा भोंसले, सुनिधि चौहान, अलका यागनिक, प्रीतम दा, कुमार शानू, उदित नारायण, हिमेश रेशमिया, सुखविंदर सिंह जैसे अनेक नामी गायकों के सामने और उनके सुर में सुर मिलाने का मौका मिला है।


एमपी के सागर जिले की कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है । पुलिस ने आईपीएल के सटोरियों को पकड़ा है जिन से करीब 63 लाख रुपए नगद एक टीवी 7 मोबाइल एक रिवाल्वर और कट्टा भी बरामद किया है इसके साथ ही चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।


प्रदेश की 28 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव में से 16 सीटों के प्रभारी बनाए गए भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा शनिवार को शिवपुरी दौरे पर आए। उन्होंने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, हालात और परिस्थितियों के बीच राजनीतिक बदलाव हुआ है और शिवराज सिंह चौहान व ज्योतिरादित्य सिंधिया एक और एक ग्यारह होकर कांग्रेस को नौ दो ग्यारह करेंगे।


विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ चुनाव आयोग को कांग्रेस ने शिकायत की है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सांवेर में चुनाव प्रचार के लिए विजयवर्गीय गए थे, इस दौरान वे महिलाओं को पैसे बांटते नजर आये हैं।


भोपाल के बागसेवनिया इलाके में एक पिता ने शर्मसार करने वाली हरकत की है । 48 साल का पिता रात में सोते समय 19 साल की बेटी के पास पहुंच गया और उससे छेड़छाड़ करने लगा । लड़की के चीखने पर बगल में सो रहा भाई उठ गया । इसके बाद आरोपी पिता वहां से भाग गया । सुबह लड़की ने मामले में पिता के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया है


अशोकनगर के राजपुर कस्बे में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमला बोला और इसी दौरान उन्होंने एक विवादित बयान देते हुए ये तक कह दिया कि गद्दारों ने वफादार की समाधि को तक बेच दिया। जिस वक्त अरुण यादव ने ये बात कही मंच पर पूर्व सीएम कमलनाथ और राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह के साथ और भी कांग्रेस नेता मौजूद थे।


कटनी जिले के माधव नगर थाना क्षेत्र के आर्डिनेंस फैक्ट्री में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब आर्डिनेंस फेक्ट्री की सुरक्षा में तैनात राष्ट्रीय सुरक्षा कोर के एक सिपाही ने विवाद के बाद जूनियर कमांडिंग आफिसर को गोली मार दी । जिससे जूनियर कमांडेंट आफिसर अशोक शिकारा की मौके पर ही मौत हो गई ।  फैक्ट्री में छुपे जवान की सर्चिंग जारी है।

मध्य प्रदेश में उपचुनाव के दिन नज़दीक आ गए हैं। ऐसे में जीत हासिल करने के लिए प्रदेश के मुख्य दल यानी भाजपा और कांग्रेस ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इसी कड़ी में चुनावी क्षेत्र के साथ साथ प्रदेश की जनता को लुभाने के लिए कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है। मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लिए बड़ी समस्या कहलाने वाला कोरोना वायरस अब सत्ता दिलाने का जरिया भी बन रहा है। कांग्रेस ने कोरोना पर दाव खेलते हुए अपने मिनी वचन पत्र में कोरोना से जुड़ी 3 बेहद महत्वपूर्ण योजनाओं का ऐलान किया है

 
 

By - Anuj Goutam
11-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.