TOP_10_मध्यप्रदेश नर्मदा में डूबे 4 युवक, गांव में शोक की लहर || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

आज से शारदीय नवरात्र शुरू हो गए हैं। कोरोना काल में नवरात्र शुरू हुए हैं। प्रदेश के सभी देवी मंदिरो के पट खोले गए है। शासन-प्रशासन ने सुरक्षा के पास मंदिरो में जाने की अपील की है। टीकमगढ़ के सुप्रसिद्ध बजाज माता मंदिर में सुबह से श्रद्धालु माता की पूजा अर्चना करने पहुंच रहे है।  


प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने वचन पत्र का फिर से विमोचन किया। कांग्रेस के वचन पत्र में 52 नए वचन हैं। इनमें मुख्य रूप से किसान कर्ज माफी, बिजली बिल हाफ, किसान बिल लागू नहीं करने की बात कही गई है। कमल नाथ ने कहा कि हमने 2018 में जो वचन दिए थे उनमें से 574 वचन पूरे किए हैं।


मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन जमा करने के अंतिम दिन कुल 254 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए । इन विधानसभा सीटों के लिए 458 उम्मीदवार खड़े हुए हैं । इनमें सबसे ज्यादा 43 उम्मीदवार मेहगांव विधानसभा सीट से हैं । सबसे कम उम्मीदवार बदनावर सीट से सिर्फ 7 हैं ।


उपचुनाव की घोषणा के बाद प्रदेश के 19 जिलों में के 28 विधानसभा क्षेत्रों से अब तक 11 करोड़ रुपए से ज्यादा की शराब, नशीले पदार्थ, व नकदी जब्त की गई है। विधानसभा उपचुनाव-2020 की घोषणा के साथ ही प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में निर्वाचन व्‍यय निगरानी के लिये गठित 149 फ्लाइंग स्‍क्‍वाड टीम, 173 स्‍टेटिक सर्विलास टीम, एवं 80 वीडियो सर्विलांस टीम एक्टिव है।

बीएसएफ में तैनात बालाघाट जिले के कंचनपुर-सरंडी निवासी शुभम रहांगडाले जालंधर में हुए लैंडमाइन विस्फोट के दौरान शहीद हो गए। उनके गृह ग्राम में  राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया । शुभम पंजाब के जालंधर में पदस्थ थे । 5 अक्टूबर को वे साथी जवानों के साथ पेट्रोलिंग कर रहे थे । इसी दौरान हुए एक लैंडमाइन विस्फोट में वे घायल हो गए । उनका सैनिक अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां 15 अक्टूबर को उनका निधन हो गया।


हरदा जिले के लछोरा गांव से निकली में नर्मदा नदी में नहाने गए चार युवक नदी में डूब गए जिसमे दो की मौत हो गई वही 2 युवको की तलाश जारी है, ये चारों साथी अपने दोस्तों के साथ अमावस्या पर नर्मदा स्नान करने गए थे. ये युवक एक ही गांव बावडिया के रहने वाले थे। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुची टिमरनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी।

मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होनी है। राज्‍य शासन द्वारा 3 नवंबर को उप चुनाव वाले क्षेत्रों में सार्वजनिक और सामान्‍य अवकाश घोषित किया गया है। बता दें कि प्रदेश के 19 जिलों की 28 सीटों पर वोटिंग होनी है।

भोपाल करोंद बायपास स्थित द्वारकाधाम कॉलोनी में सीवेज खुले में बहाने और रहवासियों को गंदा पानी सप्लाई करने के मामले में एनजीटी ने संबंधित बिल्डर से 30 लाख रूपए पर्यावरण क्षति जुर्माने की वसूली का आदेश दिया है। ट्रिब्यूनल ने बिल्डर की अपील यह कहते हुए खारिज कर दी कि वे संबंधित अथॉरिटीज के काम में हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं।

भाजपा ने सांवेर उपचुनाव के लिए शुक्रवार को संकल्प पत्र जारी किया । पार्टी प्रत्याशी तुलसी सिलावट की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इंदौर मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट को सांवेर तक लाने का वादा करते हुए संकल्प पत्र जारी किया । मांगलिया - चंद्रावतीगंज में रेल सर्वे पूरा होने के बाद अब ओवरब्रिज निर्माण का वादा भी संकल्प पत्र में किया गया है ।


मध्य प्रदेश के खरगोन में मनरेगा के जॉबकार्ड में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है । झिरन्या जनपद पिपरखेड़ा नाका पंचायत के सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक ने जॉबकार्ड पर बॉलीवुड एक्ट्रेस के फोटो चस्पा कर दिए । हद तो तब हो गई , जब इन्होंने एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की तस्वीर एक पुरुष हितग्राही के कार्ड में लगा दी । अभिनेत्री जैकलीन का भी फोटो मिला । यह तो एक मामला है, लेकिन अधिकारियों के सामने  ऐसे करीब एक दर्जन कार्ड आए हैं , जिनमें एक्ट्रेस और मॉडल के फोटो लगाकर लाखों की रकम निकाल कर फर्जीवाड़ा किया गया ।


By - Anuj Goutam
17-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.