TOP_10_मध्यप्रदेश : लुटेरी दुल्हन शादी के दो दिन बाद फरार || SAGAR TV NEWS ||

 

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व यूपी के पूर्व राज्यपाल मोतीलाल वोरा का निधन हो गया है। वह 93 साल के थेऔर बीते कुछ समय से बीमार चल रहे थे। छत्तीसगढ़ के मूल निवासी वोरा ने अपने राजनीतिक जीवन में कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाली थी। उनका जन्म 20 दिसंबर 1928 को राजस्थान के नागौर जिले में हुआ था।


पूर्व सीएम के निधन से राजनैतिक जगत में शोक की लहर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है। वही मुख्यम्नत्री शिवराज सिंह ने भी श्रद्धांजलि देते हुए कहा की मध्यप्रदेश के बरिष्ठतम नेता है। कांग्रेस ने सिर्फ अपना नेता नहीं खोया है एमपी-सीजी के प्रिय पूर्व मुख्यम्नत्री का निधन हुआ है  


ब्यावरा के विद्युत विभाग कार्यालय में लोकायुक्त ने छापा मार कार्यवाही कर उप महाप्रबंधक को 10 हजार रिश्वत लेते पकड़ा हैं। भोपाल की लोकायुक्त टीम ने उप महाप्रबंधक है रितेश श्रीवास्तव को दबोचा है।



दमोह में एक युवक लुटेरी दुल्हन का शिकार हो गया। युवक ने एक लाख रुपए बिचौलिए को देकर युवती से शादी की थी। पहले कोर्ट मैरिज हुई और फिर दोनों ने मंदिर में भगवान के सामने सात फेरे लिए। शादी को महज दो दिन का वक्त ही हुआ था कि लुटेरी दुल्हन ने अपना रंग दिखाया वो बांदकपुर दर्शन के बहाने घर से पति के साथ निकली और रास्ते में ही उसे चकमा देकर जेवरात लेकर फरार हो गई।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स ऋण वितरण कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के 20 हजार ग्रामीण पथ विक्रेताओं को ₹10-10 हजार के ब्याज मुक्त ऋण का वितरण किया।


मध्यप्रदेश में डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के बाद अब आम आदमी को एक और झटका लगने जा रहा है। जी हां अब प्रदेशवासियों को बिजली के लिए ज्यादा दाम  चुकाने होंगे। मप्र विद्युत नियामक आयोग ने कोरोना के चलते लंबित 2020-21 की नई टैरिफ याचिका को मंजूरी दे दी। जिसके बाद अब प्रदेश में बिजली की दरें 1.98 प्रतिशत महंगी कर दी गई हैं। सिर्फ 30 यूनिट तक बिजली खपत पर बढ़ोतरी नहीं की गई है।



लुटेरी दुल्हन के किस्से आए दिन सामने आते रहते हैं लेकिन इस बार एक लुटेरे दूल्हे का मामला सामने आया है। मामला खंडवा का है जहां रहने वाले एक परिवार ने एसपी से शिकायत की है कि जिस लड़के से उन्होंने 2 दिसंबर को अपनी बेटी की शादी की थी उसने 7 दिसंबर को उमरिया की रहने वाली एक और लड़की से शादी कर ली है। महज 6 दिनों के अंदर दो लड़कियों से शादी करने वाले फरेबी दूल्हे का राज खुलने के बाद लुटेरा दूल्हा नकदी लेकर फरार हो गया है


हर लड़की का सपना होता है कि वह शादी के बाद अपने पति के साथ में कुछ दिन बिताए और फिर जीवनभर कदम से कदम मिलाकर चले लेकिन करुणा के साथ ऐसा नहीं हुआ। शादी के महज 40 दिन बाद युद्धपोत विक्रमादित्य में हुई आगजनी में पति छह लोगों को बचाने के बाद शहीद हो गए। करुणा को लगा कि जीवन में अब सबकुछ खत्म हो गया है लेकिन अब वह खुद थल सेना का हिस्सा बनकर दिवंगत पति को तोहफा देने जा रही हैं।



नए साल में कोरोना वैक्सीन आने की संभावना को देखते हुए प्रदेश में तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। प्रदेश में पहले चरण में लगभग 3 लाख 84 हजार 563 हेल्थ केयर वर्कर्स का टीकाकरण संभावित है। अब तक पूरे राज्य में 88 प्रतिशत यानी 3 लाख 36 हजार 638 हेल्थ केयर वर्कर्स की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने पोर्टल पर अपलोड की है ।


ग्वालियर से डबरा लौट रहे चार युवक सडक़ हादसे का शिकार हो गए। हादसा जौरासी घाटी पर वन चौकी के सामने हुआ। हादसा देख वहां से गुजर रहे लोग रुक गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी। जब तक कार सवार युवकों को निकाला जाता उसमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।


By - Anuj Goutam
21-Dec-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.