TOP_10_मध्यप्रदेश : युवतियों से देह व्यापार कराने वाले सागर का रसूख जमींदोज

 

 

 

ग्लोबल स्किल पार्क के निरीक्षण के दौरान सीएम शिवराज एक बार फिर तल्ख अंदाज में नजर आए उन्होंने अधिकारियों के बीच खड़े होकर चेतावनी दी कि अगर इस पार्क में जरा सी भी गड़बड़ी हुई तो टांग देंगे मुझे यह कहने में बिल्कुल भी संकोच नहीं है । क्योंकि यह मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है।

मध्य प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती 2021 परीक्षा के लिए आवेदन भरने की प्रक्रिया बीच में रोके जाने के मामले पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सफाई दी है। बोले कि, 4200 पदों पर परीक्षा निर्धारित समय यानी 6 मार्च से ही शुरू होगी। हालांकि, तकनीकी समस्या के चलते आवेदन प्रक्रिया में कुछ विलंब आ रहा है, जिसे जल्द ही ठीक कर आवेदन भरने की प्रक्रिया दौबारा से शुरु कर दी जाएगी।

इंदौर जिला कलेक्टर मनीष सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसमें उनके द्वारा लिये गए फैसले की तुलना नायक फिल्म के अनिल कपूर वाले किरदार से की जा रही है। दरअसल कलेक्टर उमरिया खेड़ी गांव स्थित नई रेत मंडी का दौरा करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने रेत व्यापारियों की समस्याएं सुनी और नायक फिल्म के अनिल कपूर की तरह ऑनस्पॉट उनका समाधान भी किया।


ग्वालियर जिले के गोले का मंदिर थाना क्षेत्र में एक तेज रफ्तार कार ने कार को टक्कर मार दी फिर उसके पीछे आ रहे ट्रक ने भी कार को टक्कर मार दी। एक कर में सवार चार युवकों में से एक की घटनास्थल पर और दो कि अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं एक गंभीर रूप से घायल है। घटना ग्वालियर भिंड रोड की है।

इंदौर शहर के कुख्यात ड्रग माफिया और बांग्लादेशी युवतियों से देह व्यापार कराने वाले सागर के रशूख को नगर निगम की टीम ने जमींदोज कर दिया। सागर अवैध तरीके से बंग्लादेश से युवतियों को बॉर्डर पार कराता था और फिर देह व्यापार में धकेल देता था। सागर जैन उर्फ सैंडो का घर लसूड़िया थाना क्षेत्र के गुलाब बाग में स्थित है।

सागर जिले में सर्व ब्रम्हाण समाज संगठन का सम्मेलन हुआ। जिसमे विप्र वैवाहिक पुस्तिका का विमोचन किया गया। जिसमें मंत्री गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा सहित जिले भर के ब्रम्हाण समाज के लोग शामिल हुए। सम्बोधन में मंत्री गोपाल भार्गव ने समाज के लोगो को एकत्रित रहना और एक दूसरे की मदद करने सन्देश दिया।


देश में पहली बार भोपाल में ट्रांसजेंडर्स को पहचान पत्र जारी किए गए हैं अब तक ट्रांसजेंडर के पास व्यक्तिगत आईडी नहीं होती थी। उनके पास आधार, वोटर कार्ड आदि दस्तावेज होते हैं, लेकिन अलग से ट्रांसजेंडर की आईडी नहीं थी। देश में पहली बार भोपाल से इसकी शुुरुआत हुई है कलेक्टर अविनाश लवानिया ने  दो ट्रांसजेंडर्स को यह जारी भी कर दिए अब भोपाल देश में पहला ऐसा जिला बन गया है, जहां ट्रांसजेंडर्स के पास उनका पहचान पत्र होगा

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की पुत्री राजकुमारी कुशवाहा का शनिवार रात 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वे सागर के सिध्देश्वर मंदिर के पास कुशवाहा बंगला सदर बाजार निवासी थी। पूर्व ओलंपियन अशोक सिंह की बहन थीं।

धाकड़ की शूटिंग करने के लिए अभिनेत्री कंगना राणावत भोपाल पहुंची हैं जहां युवक कांग्रेस ने काले झंडे दिखाकर उनका विरोध किया। बिना अनुमति विरोध करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज कर हिरासत में लिया गया है


राजधानी भोपाल में बीते दिनों से मौसम बारिश वाला बना हुआ है। दो दशक बाद जनवरी के पहले हफ्ते में देशभर में मानसून जैसा माहौल बन गया। उत्तर के पहाड़ी राज्यों में जबरदस्त बर्फबारी हुई। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण नए साल में बारिश का सिलसिला जारी है। आने वाले 24 घंटों में मध्यप्रदेश के करीब पांच संभागों और करीब आधा दर्जन जिलों में बारिश की संभावना है।

 

 


By - Anuj Goutam
10-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.