TOP_10_मध्यप्रदेश :पुल से गिरा ऑटो, 4 सगे भाई-बहिनों की जान गई || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम ने अब तक की अवैध हथियारों के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 से ज्यादा पिस्टल, कट्‌टे और रायफल जब्त किए हैं। टीम ने 7 शहरों में अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देते हुए 7 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी यह हथियार प्रदेश भर में 20 हजार से लेकर 25 हजार रुपए तक की कीमत में बेचते थे, क्योंकि उनकी फिनिशिंग अच्छी होने से इनकी कीमत भी ज्यादा होती थी। आरोपियों में 19 साल का एक लड़का भी शामिल है।


गुना पुलिस के एक जवान ने अपने ही विभाग के खिलाफ बगावत कर दी है। पुलिस जवान एसएलआर बंदूक लेकर फरार हो गया है और उसने एक वीडियो जारी कर खुद के बागी होने का ऐलान किया है। साथ ही ये भी चेतावनी दी है कि जो भी उसके सामने आएगा उसे गोली मार देगा। जो वीडियो बागी जवान ने जारी किया है उसमें उसने विभाग के कई बड़े अधिकारियों पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।


भिण्ड जिले के मेहगांव कस्बे के लोक निर्माण विभाग के आवासीय कॉलोनी में स्थित नगरीय प्रशासन राज्य मंत्री ओमप्रकाश सिंह भदौरिया के आवास पर चार हथियारबंद लोगों ने फायरिंग कर दहशत फैला दी। वारदात शनिवार की रात की बताई गई है। हालांकि पुलिस ने आरोपियों को नामजद करने के साथ हिरासत में भी ले लिया है।

तुमने हमारी गैंग पकड़ी है, अब आठ दिन में तुझे निपटा देंगे ये वो धमकी है जो ग्वालियर में जीआरपी टीआई अजीत सिंह चौहान को दी गई है। जान से मारने की धमकी भरी एक चिट्ठी टीआई के दरवाजे पर मिली है जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच शुरु कर दी है। बता दें कि दो दिन पहले ही जीआरपी टीआई अजीत सिंह ने एक बड़ी गैंग को पकड़ने में सफलता हासिल की थी।

बुरहानपुर जिले के असीर गांव में देवी मंदिर से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं का ऑटो इंदौर इच्छापुर हाईवे पर झांझर डेम के पास अनियंत्रित होकर चौड़ा नाला पुलिया से 20 फीट नीचे गिर गया। हादसे में एक बुजुर्ग की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला ने रास्ते में और दो महिलाओं ने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह सभी सगे बहन भाई है।

जबलपुर के हिस्ट्रीशीटर और भूमाफिया सुदर्शन उर्फ मुन्ना सोनकर की पैसे की भूख इतनी बढ़ गई कि उसने जबलपुर के गौरेयाघाट में गौर नदी के बहाव क्षेत्र में ही तीन मंजिला अवैध भवन खड़ा कर दिया था। उसके रैन बसेरा रिसॉर्ट के पुराने निर्माण के कुछ पिलर भी नदी के घाट पर बने हैं। इससे नदी का अस्तित्व खतरे में आ गया है। प्रशासन ने माफिया विरोधी अभियान के तहत भवन और पार्टियों के लिए बनाए लॉन के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया है।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कटनी में कहा कि हम मध्यप्रदेश में नशामुक्त प्रदेश बने इसके लिए प्रयास करना चाहते हैं यह केवल दारूबंदी से नहीं होगा। पीने वाले रहेंगे तो दारू आती रहेगी। कहीं से भी इधर से और उधर से ले आते हैं। इसलिए हम नशामुक्ति अभियान चलाएंगे ताकि लोग पीना छोड़ें और अपने प्रदेश को हम अच्छा प्रदेश बनाएं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस बयान को पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती द्वारा प्रदेश में शराबबंदी को लेकर तीखे तेवर से जोड़कर देखा जा रहा है।


पूर्व सीएम उमाभारती के शराबबंदी आंदोलन पर बोले नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह उन्होंने कहा कि एकदम अचानक से शराबबंदी नही कर सकते। इससे अवैध शराब और जहरीली शराब का कारोबार बढ़ने का खतरा। मुख्यमंत्री और हम सभी नशामुक्ति के लिए लगातार अभियान चला रहे है। शराबबंदी के लिए जो भी सहयोग या लोग सामने आ रहे है। उनका हम सभी स्वागत करते। मुख्यमंत्री जी संकल्प नशामुक्ति के लिए दिला रहे है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार में माफिया के हौसले बुलंद हैं। ना माफिया जमीन में गढ़ रहे हैं, ना टंग रहे हैं , ना निपट रहे हैं ,सारी बातें जुमला साबित हो रही है। प्रदेश में रोजाना माफिया द्वारा पुलिस पर, सुरक्षाकर्मियों पर हमले की घटनाएं सामने आ रही हैं। रेत माफिया, वन माफिया सभी तरह के माफिया सक्रिय हैं।


मध्यप्रदेश में गिद्धों को बचाने और उनके संरक्षण के लिए आज से उनकी गिनती शुरू हो गई है। सूर्योदय से प्रारंभ होकर सोमवार सुबह 3 बजे तक होगा। प्रदेश के सभी 16 वृत्त और 8 संरक्षित क्षेत्रों में गिद्ध गणना कार्य वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, WWF, WWI के प्रतिभागियों के अलावा स्वयं-सेवक और फोटोग्राफर द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा। गणना के बाद डाटा संकलन का कार्य वन विहार राष्ट्रीय उद्यान, भोपाल में होगा।


By - Anuj Goutam
07-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.