TOP_10_मध्यप्रदेश : कोरोना का कहर, 1 दिन में 75 लोगों की जान गई

 

इस डॉक्टर बेटी के जज्बे को सलाम
एक तरफ कोरोना का डर और दूसरी तरफ जंगल से घिरे रास्ते। पूरा इलाका नक्सली। लेकिन ये सब मिलकर भी बालाघाट की एक डॉक्टर बेटी के हौसले को नहीं डिगा सके। वह अकेले ही स्कूटी से नागपुर के लिए निकल पड़ी। लगातार 7 घंटे का सफर करके 180 किमी दूर अपना फर्ज अदा करने नागपुर पहुंच गई। अब वह कोविड अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रह रही है।

पुलिस का ये चेहरा भी देखिए
कोरोना काल में जहां पुलिस महकमा लॉकडाउन के दौरान अनुशासन के पालन हेतु सतत कार्य कर रहा है वही पुलिस का  ममता से भरा दूसरा चेहरा भी सामने आया जिसे लोगों ने खूब सराहा जब एक 16 माह की अबोध बालिका  को  पुलिस ने लावारिस प्राप्त होने के चलते गोद ले लिया उसे नरसिंहपुर के वन स्टॉप सेंटर में रखा गया है जहां पुलिस मासूम बच्ची की देखभाल कर रही है इसके साथ ही उसके माता-पिता को तलाश किया जा रहा है


मंत्री की असंवेदन शीलता सामने आई
प्रदेश में कोरोना से हालात भयावह होते जा रहे हैं। अस्पतालों में बेड और आक्सीजन की भारी कमी से लोगों की जान जा रही है। वहीं दमोह में जब एक मरीज के परिजन ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के सामने ऑक्सीजन की कमी को लेकर शिकायत की ती उसे दो टूक जवाब मिला- ऐसा बोलेगा तो दो खाएगा।
पूरे वाकए का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।


1 हजार बेड का अस्थाई सेंटर
सागर जिले के बीना में भारत ओमान रिफाइनरी बीना प्लांट में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट से करीब 500 मीटर दूर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अस्थाई 1000 बेड के अस्पताल का निर्माण कराने के निर्णय लिया गया है। इस अस्थाई कोविड अस्पताल में बीना रिफाइनरी प्लांट से ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी। अस्थाई कोविड अस्पताल के निर्माण को लेकर गुरुवार को नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अफसरों के साथ बीना रिफाइनरी प्लांट का निरीक्षण किया।


कब थमेगा काेराेना का कहर
देवास में काेराेना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालात यह है कि काेराेना ने शहर के कई परिवाराें की खुशियां छीन ली है। चार दिन पहले शहर के दंत चिकित्सक डाॅ. दीपक वर्मा का निधन हाे गया था। बुधवार काे उनकी पत्नी चेतना वर्मा का भी निधन हाे गया। बुधवार काे ही ब्यूटी पार्लर की संचालिका अर्चना मिताली का भी निधन हो गया।


धरती के भगवान के द्वार बंद
CM शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में भी हाल बेहाल है। यहां जिला अस्पताल के बाहर अब पोस्टर लगा दिया गया है- सारे बेड फुल हैं। यानी नए मरीजों की एंट्री बंद। ऐसे में हंगामा होने की आशंका के चलते अस्पताल के गेट पुलिस तैनात कर दी गई है।


रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र से बलात्कार का एक मामला सामने आया है, जहां जिला अस्पताल आई स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी व उसकी बहन का देर शांम घर लौटते वक्त बाइक सवार युवक ने अपने नाबालिक भाई के साथ बहला फुसलाकर साथ ले गए, सूनसान जगह में ले जाकर आरोपी युवक ने उसके साथ बलात्कार किया, युवती द्वारा विरोध करने पर उसने ईंट से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए


प्रवासी मजदूरों के साथ मारपीट
कोरोना के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन के डर से घर लौट रहे प्रवासियों से भिंड में जमकर मारपीट की गई। उन्हें बस से उतार कर लठैतों ने पीटा। कई महिला, पुरुष व बच्चों के गंभीर चोटें आई हैं। मारपीट की VIDEO भी सामने आया है, जिसमें लठैत बेरहमी से प्रवासियों को पीट रहे हैं।


लॉकडाउन में पुलिस पर हमला
रतलाम के आलोट में रामलीला बंद कराने गई पुलिस पर ग्रामीणाें ने हमला कर दिया। पथराव में पुलिस के ASI, एक कांस्टेबल और डायल 100 का ड्राइवर घायल हो गए। ग्रामीणों ने पुलिस वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घायल पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे भागकर जान बचाई।

कोरोना से 1 दिन मे 75 लोगो की मौत
मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। 21 अप्रैल को 12,384 संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 75 मौतें भी हुई हैं। सरकारी रिकॉर्ड में 3 दिन में 127 मौतें दर्ज की गई हैं इससे पहले में मुख्यमंत्री ने संक्रमण दर की बढ़ती रफ्तार पर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कलेक्टरों को निर्देश दिए थे कि जिलों में पॉजिटिविटी दर को कम करने के लिए कदम उठाएं।


By - Sagar Tv News
22-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.