बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को छोड़कर नए प्लांट के निर्माण पर जोर दे रहा प्रशासन

 

एमपी के रीवा में संजय गांधी अस्पताल निर्माण के दौरान बने ऑक्सीजन प्लांट को भुलाकर अब प्रशासन के द्वारा नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने को लेकर जमीन तलाशी जा रही है जिसके लिए अधिकारीगण निरीक्षण कर रहे हैं वही पुराने बंद पड़े प्लांट को चालू कराने में कोई रुचि नहीं दिखाई जा रही है। साथ ही लाखों की लागत से बना ऑक्सीजन प्लांट बंद पड़ा हुआ है। वहीं मीडिया में जानकारी आने के बाद प्रशासन ने पुराने बंद पड़े प्लांट को भी जल्द चालू कराने की बात कही है। 

बता दें कि साल 2000 में रीवा जिले में संजय गांधी अस्पताल का निर्माण कराया गया था। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अस्पताल को सर्व सुविधा युक्त बनाए जाने की पहल की गई थी जिसके तहत अस्पताल परिसर के अंदर ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण भी हुआ था। लेकिन 20 साल बीत जाने के बाद अब संजय गांधी अस्पताल परिसर में बना ऑक्सीजन प्लांट अब हो गया है। जिससे मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है। 

कोरोना काल मे ऑक्सीजन को लेकर देश भर में हाहाकार मचा हुआ है। इस स्थिति को देखते हुए अब रीवा जिला प्रशासन के द्वारा नवीन ऑक्सीजन प्लांट निर्माण कराए जाने की पहल शुरू कर दी गई है। इसलिए प्रशासन जमीन तलाश रहा है।  और अधिकारी जगह दर जगह निरीक्षण कर जमीनों का जायजा ले रहे हैं। मगर पुराने बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को चालू कराने में प्रशासनिक अमले की कोई रुचि दिखाई नहीं देती है

जानकारी के मुताबिक संजय गांधी अस्पताल में बना ऑक्सीजन प्लांट बीते दो-तीन सालों से बंद पड़ा हुआ है जिस पर ध्यान नहीं दिया गया। हालांकि मीडिया द्वारा बताए जाने के बाद अधिकारियों ने पुराने प्लांट को जल्द चालू करने की बात कही।


By - Arpit Panday Rewa (M.P)
27-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.