सागर में दीपावली पर 1 हजार हितग्राहियों को मिलेगा नए घर का तोहफा

सागर में दीपावली के मौके पर 1000 हितग्राहियों को आशियाने के तौर पर तोहफ़ा मिल जायेगा। इसी को देखते हुए नगर विधायक शैलेन्द्र जैन ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत मैन पानी क्षेत्र में बन रहे 504 आवासों का निरीक्षण किया। साथ ही ठेकेदार को दीपावली के पहले काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
विधायक शैलेन्द्र जैन के मुताबिक पीएम मोदी का सपना है कि देश के हर व्यक्ति के सिर के ऊपर अपनी खुद की छत हो इसके लिए उन्होंने दो महत्वपूर्ण योजनाएं बनाई है जिसमें एक बीएलसी घटक की योजना है इसके अंतर्गत वे हितग्राही जिनके पास खुद की जमीन है लेकिन वह आवास निर्माण करने में सक्षम नहीं है उनके लिए ढाई लाख तक अनुदान आवास के लिए दिया जाता है और वे हितग्राही जिनके पास आवास निर्माण के लिए भूखंड नहीं होता है उन्हें आवास बनाकर उपलब्ध कराया जाता है इस योजना में केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार अपना अंशदान देती है।
आगे कहा की इसके पहले बाघराज वार्ड स्थित छत्रसाल नगर में 1248 मकान बनाकर एक कॉलोनी बनाई। 2004 मकान बनाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। जिसमें 504 मकान मेनपानी क्षेत्र में बनकर तैयार हो गए हैं वहीँ करीब 500 आवास कनेरा में बने हैं।
दीपावली पर लोगों को तोहफा देंगे ताकि वो नए घर में गृह प्रवेश कर पूजा कर सकें।


By - sagar tv news
02-Sep-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.