मध्य प्रदेश: इंदौर से इंटरनेशनल फ्लाइट सेवा हुई शुरू, एयर इंडिया का विमान दुबई हुआ रवाना

 

 

4521

 

मध्य प्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर के लिए सोमवार का दिन बेहद खास रहा. एयर इंडिया के विमान ने यहां से दुबई के लिए पहली उड़ान भरी. इसके साथ ही इंदौर अब इंटरनेशनल क्लब में शामिल हो गया. इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर हवाईअड्डे का सोमवार को अलग ही नजारा रहा. पहली उड़ान से दुबई जाने वाले सभी यात्रियों को मालवी पगड़ी पहनाई गई. हवाईअड्डे पर खूबसूरत रंगोली बनाई गई.

 

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, महापौर मालिनी गौड़ और एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी की मौजूदगी में एयर इंडिया के विमान ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ान भरी. इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम हुए. महत्वपूर्ण बात यह कि इस विमान के पायलट इंदौर में जन्मे सुनीष भार्गव थे.

 

4521

 

क्षेत्रीय सांसद लालवानी ने कहा, इंदौर ही नहीं, पूरे प्रदेश के लिए आज सुखद दिन है. इंदौर अब इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला शहर हो गया है. प्रतिवर्ष 25 लाख यात्री यहां आते-जाते हैं. इंदौर में अब एक नया टर्मिनल बनना आवश्यक है. 476 करोड़ की लागत से नए टर्मिनल की योजना बन गई है. जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा.

 

45161515

 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस उपलब्धि पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि इंदौर अब अंतर्राष्ट्रीय हवाई नक्शे पर आ गया. यहां से 71 साल पहले घरेलू हवाई सेवा शुरू हुई थी. इंदौरवासियों और दुबई उड़ान के यात्रियों को शुभकामनाएं.

 


By - sagar tv news
16-Jul-2019

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.