मैं मरने जा रहा हूं, दो मिनट में मेरे पैसे लौटा दो… ऑनलाइन गेमिंग टास्क में ठगी से परेशान युवक


 

मैं मरने जा रहा हूं, दो मिनट में मेरे पैसे लौटा दो… ऑनलाइन गेमिंग टास्क में ठगी से परेशान युवक


इंदौर से 60 किलोमीटर दूर गौतमपुरा का है, जहां 22 वर्षीय यश पिता चिमन नामदेव ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। वो 11 जून को टेलीग्राम के टॉस्क ग्रुप 13 सी में जुड़ा था। ग्रुप में पैसे डबल करने की स्कीम से वह प्रभावित हुआ और ग्रुप के एक सदस्य को पैसे ट्रांसफर करता गया।यश के परिजनों ने बताया कि उसके मोबाइल को जब हमने चेक किया तो देखा कि उसने फांसी लगाते हुए अपना वीडियो बनाया था। उस वीडियो में वह कह रहा था कि अब मैं मरने जा रहा हूं, मेरे पैसे रिफंड करो। इसके बाद उसके मोबाइल की जांच की तो पता चला कि टेलीग्राम के टॉस्क 13 सी ग्रुप में 11 जून को जुड़ा था। इसमें टॉस्क देने का सिस्टम था। यश ने 100 रुपए से शुरुआत की और पैसे डबल होने का सिलसिला 5 से 6 हजार रुपए तक चला।


मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के गौतमपुरा में एक 22 साल के युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि टेलीग्राम एप पर टॉस्क ग्रुप 13 सी में पैसे डबल करने का खेल चल रहा था। इससे प्रभावित होकर यश नामदेव इसमें जुड़ गया, जिसके बाद ग्रुप के सदस्यों ने टॉस्क कराएं और पैसे एकाउंट में डलवाकर डबल करने का झांसा दिया। यश ने 100 रुपए से शुरुआत की और पैसे डबल होने का सिलसिला 5 से 6 हजार रुपए तक चला।

ग्रुप में पैसे कमाने के लिए टॉस्क दिए जाते थे, जिसमें एक लिंक दी जाती थी। इसमें ऑनलाइन ब्रेसलेट, रिंग, शैम्पू या अन्य कोई सामान खरीदने का टॉस्क दिया जाता था। उसे पूरा करने पर जितने पैसे का समान होता, उससे डबल कर के दिया जाता था। यश ने एक बड़ा अमाउंट एक लाख 30 हजार डाला तो ग्रुप के मेंबर ने कहा कि 2 लाख डालने पर ही पैसे मिलेंगे। इसके बाद यश समझ गया कि उसके साथ फ्रॉड हो रहा है। यश ने ग्रुप पर अपने एक लाख 30 हजार रुपए रिटर्न मांगे और ग्रुप से बाहर होने की गुहार लगाई पर ग्रुप एडमिन ने कहा कि टॉस्क पूरा करो और पैसे ले लो। यश ने कहा कि अब मेरे पास पैसे नहीं हैं। पर ग्रुप के एडमिन ने कहा कि अब कुछ नहीं हो सकता। इस पर यश ने कहा कि मैं तुम्हारा फर्जीवाड़ा पुलिस को बताऊंगा और मैं सुसाइड कर रहा हूं। इसके बाद यश ने एक वीडियो बनाया है और अपनी जान दे दी।गौतमपुरा पुलिस ने वीडियो और अन्य साक्ष्यों के आधार पर जांच शुरू कर दी है।


ग्रुप के सदस्यों ने उसे इतना विश्वास दिला दिया कि टास्क पूरा करने पर पैसे डबल होंगे। फिर क्या था, युवक ने उनके खाते में एक लाख 30 हजार रुपए डाल दिए। लेकिन बाद में उसे एहसास हुआ कि वो बड़े फ्रॉड का शिकार हो गया है। जिसके बाद उसने अपने पैसे वापस मांगे। लेकिन ग्रुप के सदस्यों ने उसके पैसे वापस नहीं लौटाए, जिसके बाद युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी है। इसके साथ ही उसने एक वीडियो बनाया है, जिसे उसने खुदकुशी से पहले टेलीग्राम ग्रुप में पोस्ट किया है। वीडियो में युवक ने कहा है कि अब मैं मरने जा रहा हूं, मेरे रुपए दो मिनट में लौटा दो। वीडियो सामने आने के बाद गौतमपुरा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


By - sagar tv news

15-Jun-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.