डॉक्टर मैडम का गुस्सा कमाल मरीज के परिजन का तोडा मोबाइल फिर...


 

सागर जिले के शाहगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्वास्थ्य सेवाएं लडखडा रही है, यहां डॉक्टरों की कमी के चलते मरीजों का इलाज जमकर प्रभावित हो रहा है। जबकि डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए क्षेत्रवासी लंबे समय से आवाज उठा रहे हैं। लेकिन इस मांग को पूरा नहीं किया रहा है। यहां तक कि यहां प्रषिक्षत डॉक्टर मरीज या फिर उनके परिजनों से दुर्व्यवहार कर रहे है।

 

ऐसा ही एक मामला सोमवार को देखने मिला। बताया जा रहा है कि दोपहर लगभग 12 बजे शाहगढ़ तहसील क्षेत्र के ग्राम रामपुर निवासी गोकल यादव की अचानक तबीयत खराब हो गई जिसको लेकर परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहगढ़ पहुंचे थे। मरीज की हालत गंभीर होने पर ड्यूटी डॉक्टर सक्षम जैन ने मरीज को जिला अस्पताल रिफर कर दिया था लेकिन मरीज की हालत बगैर ऑक्सीजन के जाने की नही थी जिसको परिजनों ने एम्बुलेंस 108 को कॉल किया, 108 से जबाब मिला कि ड्यूटी डॉक्टर से बात कराओ ड्यूटी डॉक्टर सक्षम जैन ने बात कर 108 के कॉलर को पूरी डिटेल बता दी लेकिन लगभग एक घंटे तक एम्बुलेंस नही मिली।

 

मरीज की हालत बिगड़ रही थी जिससे परिजन परेशान थे उन्होंने फिर 108 पर कॉल किया। लेकिन लगभग 5 घंटे तक एम्बुलेंस नही पहुंची। जिससे परिजन और डॉक्टर के बीच विवाद हो गया। ऐसी दौरान 108 को फिर कॉल किया। उसने फिर वही डिटेल जानने ड्यूटी डॉक्टर से बात कराने की बात कही। परिजन पुष्पेंद्र यादव डॉक्टर सक्षम जैन से बात कराने मोबाइल ले गया तो उन्होंने मोबाइल जमीन पर पटक दिया। जिससे मोबाइल टूट गया। इस तरह के विवाद शाहगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आये दिन होते है , शाहगढ़ जिला पंचायत सदस्य गुलाबचंद जैन ने एम्बुलेंस 108 की समस्या को सुधार करने की मांग की है, नही तो बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है ।


By - sagarttvnews

01-Aug-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.