इस गांव में नही पक्की सडक ना ग्रामीणों को मिला आवास योजना का लाभ


 

सरकारी योजनाओं के लागू होने के बाद भी दमोह जिले की पथरिया जनपद की ग्राम पंचायत मोहनपुर विकास की रोशनी से कोसों दूर है। इस ग्राम पंचायत के अंतर्गत 2 गांव आते हैं किंतु दोनों पंचायत को जोड़ने के लिए पक्की सड़क भी नहीं है। ग्राम पंचायत मुख्यालय मोहनपुर से जनपद मुख्यालय के लिए पहुंचने के लिए ग्रामीणों को लगभग 8 किलोमीटर का चक्कर लगाते हुए कच्चे रास्ते से मुख्य सड़क तक पहुंचाना पड़ता है।

 

जिससे ग्रामीणों को काफी परेषान होना पडता है। अगर कोई बीमार पड़ जाता है तो एंबुलेंस भी समय पर नहीं पहुंच पाती और मरीज को ग्रामीण कंधे पर लेकर मुख्य सड़क तक ले जाया जाना पडता है। इसके अलावा गांव में जगह-जगह गंदगी के अंबार भी देखे जा सकते हैं। सीसी सड़क का निर्माण तो कहीं-कहीं है पर नाली निर्माण न होने की वजह से गांव में गंदगी पसरी हुई है। वही, ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राही आज भी लाभ से वंचित है, जो झोपड़ी या फिर बरसाती वाली छत के नीचे रहने को मजबूर हैं।

 

 

वही, अपात्रों को योजना का भरपूर लाभ मिला है। यहां के स्कूल भवन भी जर्जर हो गए हैं बरसात में स्कूल भवन की छतों से पानी टपकता है जिससे बच्चों की पढाई प्रभावित होती है। वहीं इस संबंध में जनपद सीईओ मनोज गुप्ता ने कहा कि वह खुद जाकर उस गांव में निरीक्षण करेंगे, जो भी वहां पर व्यवस्था हो सकेगी, कराई जाएगी।


By - sagarttvnews

08-Sep-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.