MP | वन विभाग की टीम पर खनन माफिया का हमला और फिर


 

मध्य प्रदेश में अवैध खनन करने वाले माफियाओ के हौसले नई सरकार बनने के बाद भी कम नही हुए हैं। रायसेन जिले वन क्षेत्र में आज दोपहर अवैध खदानों का रास्ता बंद करवाने पहुंची वन विभाग की टीम पर हमला खनिज माफिया ने जानलेवा हमला कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार 30 से 40 बदमाश हॉकी और डंडा लेकर फारेस्ट टीम पर टूट पड़े। जिसमे डिप्टी रेंजर लाल सिंह पूर्वी गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल लाया गया है। उनके हाथ में फ्रैक्चर और सिर पर गंभीर चोट आई है। हमला करने वालों में सरपंच पति भी शामिल है।

 

रिजर्व फॉरेस्ट आर 392 वन परिक्षेत्र पूर्व की बीट हकीम खेड़ी पर शनिवार दोपहर 1 बजे डिप्टी रेंजर लाल सिंह पूर्वी, डिप्टी रेंजर मोती सिंह यादव, वनपाल राधा सोलंकी वनरक्षक रूप सिंह यादव, अवैध खदानों का रास्ता बंद कर रहे थे। इसका विरोध करते हुए हकीम खेड़ी गांव के लगभग 30 से 40 लोग ने डंडे, हॉकी से टीम पर हमला कर दिया। हमले में जिसमें डिप्टी रेंजर लाल सिंह पूर्वी के हाथ और सिर में गंभीर चोटें लगी है। एवं तीन अन्य वनरक्षकों को भी चोटें आई हैं।

 

रायसेन जिला मुख्यालय से लगभग 20 किलोमीटर दूर साँचेत  के पास ग्राम हकीम खेड़ी में वन विभाग की टीम पर खनिज माफियायों ने हमला कर दिया जिसमें डिप्टी रेंजर लाल सिंह पूर्वी सहित तीन अन्य वन रक्षकों को आई चोटें,सभी का रायसेन जिला अस्पताल में इलाज जारी। आपको बता दें कि वन विभाग की टीम को विगत कई दिनों से हकीम खेड़ी में अवैध रूप से उत्खनन की खबर मिल रही थी जिसे रोकने के लिए वन विभाग की टीम जेसीबी मशीन लेकर वन विभाग की भूमि पर ही नाला बना रही थी ताकि

 

अवैध उत्खनन ना हो सके लेकिन ग्राम हकीमखेड़ी  के सरपंच पति तौफीक,सुलेमान हकीम सहित 30-40 लोगों ने एक साथ हमला कर दिया जिससे लाल सिंह पूर्वी को गंभीर रूप से चोटें आहि हैं उनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।वही तीन अन्य वनरक्षकों को भी चोटें आई हैं आपको बता दें कि 6 सदस्यीय वन विभाग की टीम अवैध उत्खनन की शिकायत मिलने पर नाला खोदने गई थी जिस पर माफियायों ने हमला कर दिया।कल ही रायसेन कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे ने खनिज विभाग सहित सभी अधिकारियों को अवैध उत्खनन रोकने के लिए आदेश जारी किये थे।

एसडीओ फारेस्ट सुधीर पटले ने बताया कि वन विभाग की टीम अपनी सीमा में ही उत्खनन रोकने का काम कर रही थी उसके बावजूद टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया जिसमें तीन वनरक्षक सहित डिप्टी रेंजर लाल सिंह पूर्वी को गंभीर चोटें आई हैं जिसकी सूचना हमने कोतवाली थाने में दी है।

 

By - sagarttvnews

08-Jan-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.