क्रिकेट में गजब की गेंदबाजी और बैटिंग करते है अनिरुद्धाचार्य जी महाराज


 

अपने ज्ञान और वैदिक वाकपटुता से कम समय में ही मशहूर हो चुके मथुरा-वृन्दावन के महाराज अनिरुद्धाचार्य जी को कौन नहीं जानता। आज न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी उनके चाहने वालीं की संख्या काफी बड़ी हैं। अनिरुद्धाचार्य जी महाराज के भागवत अब विदेशो में भी आयोजित होते हैं। उनकी कथाओं में लाखो की संख्या में भक्त उमड़ते हैं, उनसे प्रश्न पूछने वालों की कतार लगी रहती हैं। उनके इसी फेम और लोकप्रियता को देखते हुए उनकी सुरक्षा भी काफी तगड़ी हैं। उनके निजी बाउंसर उन्हें हर पल घेरे रहते हैं।

 

बहरहाल हम इन सबसे अलग आज उनके मल्टी टैलेंट की बात कर रहे हैं। जी हां व्यास पीठ पर विराजते ही अनिरुद्धाचार्य अपने कथा ज्ञान से तो भक्तों का मन मोह लेते हैं पर क्या कभी आपने उन्हें क्रिकेट के मैदान में देखा हैं? शायद नहीं देखा होगा।

 

लेकिन वे जितनी अच्छी कथा भगवान का वाचन करते हुए कुछ उसी तरह वह क्रिकेट में भी रूचि रखते हैं। उनका क्रिकेट खेलते हुए एक वीडियों इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं। वीडियों में देखा जा सकता हैं कि महाराज अनिरुद्धाचार्य जी किस तरह से किसी प्रोफेशनल बॉलर की तरह गेंदबाजी कर रहे हैं। इतना ही नहीं वह कुछ इसी तरह की बल्लेबाजी करते भी वीडियों में नजर आ रहे है। आप भी देखे उनका यह वायरल वीडियों।

 

 

अनिरुद्धाचार्य मशहूर कथावाचक हैं, और भागवत कथा करते हैं। साथ ही वे युवाओं को अध्यात्म के रास्ते पर आगे बढ़ाने, और मोटीवेशन देने का काम भी करते हैं। सोशल मीडिया पर भी अनिरुद्धाचार्य युवाओं के बीच काफी प्रसिद्ध हैं, जहां उन्हें युवाओं की बड़ी संख्या पसंद करती है। साथ-साथ सोशल मीडिया पर फॉलो भी करती है। अनिरुद्धाचार्य का आश्रम मथुरा में स्थित है, और वह देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर भागवत कथा करते हैं। अनिरुद्धचार्य जी का जन्म 27 सितम्बर 1989 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ था महाराज जी के बारे में बताया जाता है की बाल्यकाल से ही अपने गांव के राधा कृष्ण जी के मन्दिर में रोज ठाकुर जी की पूजा में अपना पूरा ध्यान लगाते थे। भारत में ही महाराज अनिरुद्ध आचार्य ने लगभग 500 से ज्यादा कथाएं कही हैं।


By - sagarttvnews

19-Feb-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.