देसी भजनों पर जमकर थिरके विदेशी पर्यटक, खजुराहो नृत्य महोत्सव 2024, देखिए पूरी खबर


 

खजुराहो में संस्कृति और विरासत का उत्सव यानी 50वें खजुराहो नृत्य महोत्सव की धूम जारी है। समारोह में कई सांस्कृतिक और पारम्परिक कार्यक्रम जैसे कि लोकरंजन, नेपथ्य, आर्ट -मार्ट, कलावार्ता का आयोजन किया जा रहा है। समारोह में बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक भी भारतीय कला संस्कृति का आनंद ले रहे हैं।

नृत्य समारोह में आर्केस्ट्रा में गाए जा रहे देसी भजनों पर वहां मौजूद विदेशी पर्यटक अपने आपको रोक नहीं पाए और मेरे प्रभु राम आएं हैं… बम भोले जैसे भजनों पर जमकर थिरके। विदेशी पर्यटकों ने कहा कि वे अपने आप को लकी मानते हैं कि उन्हें खजुराहो आने का मौका मिला। वे खजुराहो के मंदिर घूमने आए थे लेकिन उन्हें नृत्य महोत्सव के बारे में पता चला। विदेशी पर्यटकों ने कहा कि उन्हें इस समारोह के माध्यम से भारतीय कला और संस्कृति को समझने का मौका मिला है। वे बेहद एंजॉय कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के कलाकारों ने पंथी और गेड़ी नृत्य की दी थी प्रस्तुति
बता दें कि बुधवार को वंदना श्री एवं साथी उत्तरप्रदेश द्वारा लठ और फूलों की होली, मयूर और चरखुला नृत्य की प्रस्तुति दी थी। कलाकारों ने 100 किलो फूलों से फूलों से होली खेले रघुवीरा… ब्रज में खेले होरी रसिया जैसे गीतों पर प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया था। इसके अलावा छत्तीसगढ़ से आए कलाकारों ने पंथी नृत्य और गेड़ी की प्रस्तुति दी थी।


By - sagarttvnews

23-Feb-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.