फेसबुक पर युवती से दोस्ती करना पड़ा महंगा ,रिटायर्ड इंजीनियर को लगाई 50 लाख की चपत


 

ग्वालियर में फेसबुक पर एक युवती से रिटायर्ड इंजीनियर को दोस्ती महंगी पड़ गई। युवती व उसके साथियों ने रिटायर्ड इंजीनियर को 50 लाख की चपत लगा दी। घटना का पता उस समय चला जब काफी पैसा भेजने के बाद उन्हें हर बार नई डिमांड मिल रही थी तो उन्हें शंका हुई और वह साइबर सेल पहुंच कर शिकायत की। फरियादी की शिकायत पर साइबर सेल ने जांच के बाद धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कैलाश विहार में रहने वाले विजय कुमार शर्मा जो कि छत्तीसगढ़ से बिजली विभाग से रिटायर्ड इंजीनियर है। 2023 में उनकी फेसबुक पर एक डॉक्टर लौरा एलविस से दोस्ती हुई। डॉक्टर लौरा ने बताया कि ईसीएचएम फार्मा कंपनी इंग्लैण्ड में जॉब करती है। साथ ही बताया कि उनकी कंपनी ओबेसिटी की दवाई तैयार करती है और इसमें एक हर्बल प्रॉडक्ट मिलाया जाता है जो भारत तथा कुछ अन्य देशों में मिलता है। अगर वह तैयार हो तो वह इसका ऑर्डर उसे दिला देगी और यह प्रॉडक्ट हेदराबाद में रगारेट्टी शहर में स्थित श्री महालक्ष्मी एग्रो हर्बल फार्म द्वारा तैयार किया जाता है। इस पर उसे काफी मोटा मुनाफा होगा।

 

लौरा ने बताया कि दस पैकेट वह खरीदकर उनके फोटो उसे सेंड करे जिसके बाद उसे मोटा मुनाफा होगा। उसकी बातों में आकर 80 हजार प्रति 100 ग्राम के पैकेट के हिसाब से उसने आठ लाख रुपए में दस पैकेट खरीद लिए और उनके फोटो लौरा को भेजे जिसके बाद लौरा ने उसे कंपनी के मैनेजर डॉक्टर अलबर्ट को भेजने की कहा। इसके बाद विजय ने कोरियर से सभी पैकेट के फोटो डॉक्टर अलबर्ट को भेज दिए। फोटो देखने के बाद अलबर्ट ने बताया कि वह उन्हें पचास पैकेट भेजे जिस पर उसने 32 लाख रुपए की वह एफडी तुड़वाई और चालीस पैकेट खरीदे और डॉक्टर अलबर्ट को फोटो सेंड किए तो

 

उसने बताया कि पैकेट पर उसे 12 लाख 50 हजार डॉलर दिए जाएगे। इसके बाद डॉक्टर अलबर्ट ने इसकी जानकारी बीएमओ बैंक को दी तो बैंक की हेल्प डेस्क प्रभारी लिजी ने बताया कि करेंसी चेंज के नाम पर 3 लाख 33 हजार 800 रुपए उनके एकाउंट में भेजे इसके बाद उसके खाते में डॉलर ट्रांसफर होगे। इसी तरह वह उनसे नई डिमांड करते रहे और 49 लाख 28 हजार 175 रुपए की चपत लगा दी। लगातार आ रही नई डिमांड से परेशान होकर विजय साइबर सेल पहुंचे कर शिकायत की। विजय की शिकायत पर पुलिस ने साइबर सेल में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।


By - sagarttvnews

14-Mar-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.