व्यापारी के बैग में मिले 48 लाख, पुलिस ने बनाई जब्ती, जानिए व्यापारी ने क्या कहा?


 

लोकसभा चुनाव को लेकर रुपयों के आदन-प्रदान पर प्रशासन की पैनी नजर है। टीकमगढ़ में पुलिस ने एक व्यापारी को नकद 48 लाख रुपए ले जाते पकड़ लिया। पुलिस ने जब बैग चेक किया तो आंखें फटी रह गईं। इतनी बड़ी रकम देख तत्काल नोट गिनने की मशीन बुलाई गई। पुलिस ने रकम जब्त कर इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी है। वहीं व्यापारी ने पुलिस पर बैंक के बाहर से रुपए पकड़कर परेशान करने का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक मामला टीकमगढ़ की नंदीश्वर कालोनी का है।

 

यहां पर पुलिस ने व्यापारी अखिलेश जैन को बैग में भारी भरकम रकम ले जाते हुए रोक लिया। व्यापारी का कहना था कि उनकी घुवारा मंडी में फर्म है। वह किसानों का अनाज खरीदते हैं। किसानों को भुगतान के लिए रुपए ले जा रहे हैं। इस पर पुलिस उन्हें कोतवाली थाने लेकर पहुंची। यहां पर नोट मशीन बुलाकर रुपयों की गिनती तो 48 लाख रुपए निकले। पुलिस व्यापारी के जवाब के संतुष्ट नहीं हुई। इसके बाद रुपयों की जब्ती कर इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी गई।

 

अब आईटी अधिकारी आगे की जांच की जांच करेंगे। व्यापारी अखिलेश जैन ने पुलिस पर बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि वह रुपए निकालकर किसानों का पेमेंट करने जा रहे थे। पुलिस ने बैंक के बाहर से ही पकड़ लिया। अब वह किसानों का पेमेंट कैसे करेंगे। मामले में इनकम टैक्स विभाग की इंट्री हो गई है अब देखना यह है कि जांच में व्यापारी को क्लीन चिट मिलती है या उनकी मुश्किलें बढ़ती हैं। 


By - sagarttvnews

01-Apr-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.